Omegle हमेशा के लिए हो गया बंद:14 शाल के बाद क्यूँ बंद हुआ Omegle? अब क्या करे?

Omegle बंद हो गया 14 years के बाद: आखिर क्यूँ बंद हुया Omegle platforms? इतना popular website बंद होने का कारण क्या है। चलिये इस post मे जानते हैं।

दोस्तों की आप भी अपना entertainment करने के लिए ओमेगले इस्तेमाल करते हैं। तो ये आपके लिए एक बोहुत ही बड़ा दुखी कने वाली खबर है। जी हाँ दोस्तों आब से आप Omegle को वैबसाइट या app को इस्तेमाल नेही कर पाएंगे। ये service को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है।

omegle-rip

Omegle क्या है?

Omegle के online chat platform है जिसमे आप अनजान लोगो से बात कर सकते हो और video calling भी कर सकते हो अपना information दिये बिना। ये एक anonymous chat platform है जिसमे आप direct किसी भी देश का, किसी भी ब्यक्ति से बात कर सकते हो।

ये Omegle website बोहुत ही popular हो गया था। इस platforms को इस्तेमाल करके लोग किसी से भी random person के साथ बात चित कर पते थे। बोहुत सारे YouTube भी इस platforms का इस्तेमाल करके videos upload करते थे। कई सारे YouTuber तो केबल Omegle पर video बनाके upload करते थे और उसे पैसा कमाते थे। अब Omegle बंद होने के कारण वो सारे youtubers को भरी परेसनी का सामना करना पड़ेगा।

Omegle Shut Down | क्यूँ बंद हुआ Omegle?

दरअसल बात ये है की Omegle को इस्तमल करने वाले लोग काफी मात्रा मे बढ़ गए हैं। और इसी के साथ इस platforms को लोग अब गलत तरीके से इस्तेमाल करने लगे हैं। जिसके बजेसे Internet Privacy को खतरा हो रहा था।

Omegle का founder Leif K-Brooks ने ये बोला की अब ओमेगले हमेशा के लिए बंद हो गया है। उन्होने ये भी बोला की Omegle पर इतने सारे लोग इस्तेमाल करने के बजेसे इस website की maintenance cost काफी ज्यादा हो रहा था। और आए दिन कुछ ना कुछ असुबिधा भी हो रही थी। लोग इस platform का बोहुत ही ज्यादा गलत इस्तेमाल कर रहे थे। तो ये tension और stress वो और लेना नेही चाहते हैं। इसके बजेसे वो हमेशा के लिए इस platform को बंद करने का निर्णय लिया। उन्होने के letter भी लिखा है users के लिए जो आप Omegle के website पर जाके पढ़ सकते हैं।

2009 से लेके 2023 तक Omegle का सफर रहा है। अगर आप भी एक Omegle का fan है तो आपके लिए ये एक बुरी खबर है।

Hello, my name is Gyananjaya and I have been a blogger and content writer since 2017. I have worked as a content writer on many websites. Now I serve my service to Newsxp360.

Leave a Comment